NPCIL Apprentice Recruitment 2021 :ITI Pass विद्यार्थी के लिए न्युक्लियर पावर कार्पोरेशन में अप्रेंटिस,ऐसे करे अप्लाई

NPCIL Apprentice Recruitment 2021 :ITI Pass विद्यार्थी के लिए न्युक्लियर पावर कार्पोरेशन में अप्रेंटिस,ऐसे करे अप्लाई

Nuclear Power Corporation Recruitment 2021 : अप्रेंटिस के इन 107 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम दिन 13 /09 /2021 दिया गया है।

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: आईटीआई (ITI) का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके युवाओं के पास न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में (NPCIL) अपरेंटिस (Apprentice) करने का सुनहरा मौका है इस कंपनी ने अपरेंटिस के कुल 107 पदों पर अप्रेंटिस के लिए आवेदन मांगे है। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 सितंबर 2021 तक कर सकते है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के अलावा रिसिप्ट की हार्ड कॉपी कंपनी की राजस्थान यूनिट के पते पर भेजनी होगी। तभी आवेदन की प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी।

मेरिट के आधार पर सलेक्टशन होगा
गौर करने वाली बात यह है कि अपरेंटिस के इन 107 पदों पर उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा. नोटिफिकेशन के मुताबिक आईटीआई की मेरिट के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 1 साल की अपरेंटिस का मौका मिलेगा. इस अवधि में उन्हें हर महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा.

ये महत्वपूर्ण तारीखें
इन पदों के लिए ऑनलाइन करने का आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त 2021 से शुरू हुई थी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 सितंबर 2021 है। ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करने के बाद इसकी रिसिप्ट की हार्ड कॉपी राजस्थान नाभिकीय प्रशिक्षण केंद्र के मानव संसाधन अधिकारी को 27 सितंबर 2021 तक भेजनी होगी.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके कैंडिडेट अपरेंटिस के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 14 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

जान लें आवेदन का तरीका
अगर आप अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के पोर्टल www.apprenticeship.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. यहां से आपको आईडी मिल जाएगी जिसका उपयोग करके न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट https://npcilcareers.co.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद इसकी रिसिप्ट की हार्ड कॉपी निम्न पते पर भेजनी होगी-
मानव संसाधन अधिकारी
नाभकीय प्रशिक्षण केंद्र,
रावतभाटा राजस्थान साइट
एनपीसीआईएल, डाक :- अणुशक्ति, वाया– कोटा (राजस्थान) पिन- 323303

से भी पढ़े…..

  1. What is Projection ? How many types of projection 2021
  2. Drawing Instruments and Conventional Lines
  3. Workshop & Calculation में पूछे जाने वाले बहुविकल्पिक प्रश्न 2021
  4. WSC 1st year MCQ Modal Question paper 2021
  5. Electrician 1st year MCQ in English & Hindi 2021
  6. ITI 2nd Year Electrician Theory Objective Question 2021
  7. Diesel MCQ Question and Answer in Hindi 2021
  8. वेल्डिंग के 100 महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर

Leave a comment